Please enable Javascript
सीधे मुख्य सामग्री पर जाएँ

होम > राइड > एयरपोर्ट

Uber के साथ एयरपोर्ट की राइड बेहतर होती हैं

दुनिया भर के 700 से भी ज़्यादा एयरपोर्ट के लिए राइड का अनुरोध करें। ज़्यादातर इलाकों में, आपको एयरपोर्ट के पिक-अप या ड्रॉप ऑफ़ एडवांस में शेड्यूल करने का विकल्प भी मिलेगा।

search
लोकेशन डालें
Navigate right up
search
डेस्टिनेशन डालें

अपनी एयरपोर्ट राइड पहले से बुक करें

समय से 90 दिन पहले तक की राइड शेड्यूल करके एयरपोर्ट जाने या आने के तनाव को दूर करें।

एयरपोर्ट के लिए अपनी राइड की योजना बनाएँ

Uber रिज़र्व के ज़रिए प्रायॉरिटी मैचिंग से आपको ज़रूरत के वक्त राइड पाने में मदद मिलती है।*

लैंड करने पर आपकी राइड आपका इंतज़ार कर रही होगी**

हमारी फ़्लाइट-ट्रैकिंग तकनीक से आपके ड्राइवर पार्टनर को पता चल जाएगा कि आपकी फ़्लाइट देर से (या समय से पहले) आने वाली है, ताकि वे अपने पिक-अप समय को उसी हिसाब से एडजस्ट कर सकें।

सुविधाजनक कैंसिलेशन के साथ समय से पहले बुक करें

अपनी राइड बुक करते समय अपना किराया लॉक कर लें। अगर आपके प्लान बदल जाते हैं, तो अपने शेड्यूल किए गए पिक-अप समय से एक घंटे पहले तक मुफ़्त में कैंसिल करें।

एयरपोर्ट राइड से जुड़े सबसे ज़्यादा पूछे जाने वाले सवाल

  • आपकी ट्रिप की लागत कई कारकों पर निर्भर करती है, जिसमें आपकी रिक्वेस्ट की गई राइड का प्रकार, टोल, यात्रा की दूरी/अवधि और मौजूदा माँग शामिल हैं।

    रिक्वेस्ट करने से पहले किराए का अनुमान पाने के लिए, आप यहाँ जा सकते हैं और अपने पिक-अप और ड्रॉप ऑफ़ की जानकारी भर सकते हैं। जब आप राइड की रिक्वेस्ट करते हैं, तो ऐप में आपका वास्तविक किराया, वास्तविक कारकों के आधार पर अपडेट किया जाएगा।

  • राइड के लिए उपलब्ध विकल्प आपकी लोकेशन और एयरपोर्ट के नियमों पर निर्भर करते हैं। सबसे सटीक जानकारी uber.com/go पर जाकर और अपने पिक-अप और ड्रॉप ऑफ़ पॉइंट डालकर मिल सकती है।

  • सामान रखने की क्षमता गाड़ी के मॉडल, यात्रियों की संख्या और आपकी रिक्वेस्ट पर निर्भर करती है। उदाहरण के लिए, UberX राइड में आमतौर पर 2 सूटकेस रखे जा सकते हैं, जबकि UberXL राइड में आमतौर पर 3 सूटकेस रखे जा सकते हैं। किसी ड्राइवर पार्टनर के साथ मैच होने के बाद, आप कन्फ़र्म करने के लिए ऐप के ज़रिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।

  • ज़्यादातर एयरपोर्ट पर शेड्यूल किए गए ड्रॉप ऑफ़ उपलब्ध हैं। हालाँकि, पहले से बुक किए गए पिक-अप एयरपोर्ट के नियमों के अधीन हैं। नीचे दी गई लिस्ट में अपना एयरपोर्ट चुनकर आप ज़्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं।

  • माँग पर रिक्वेस्ट करने के लिए, हमारा सुझाव है कि आप राइड की रिक्वेस्ट तभी करें, जब आप प्लेन से उतर गए हों, कस्टम से गुज़र चुके हों (अगर ज़रूरी हो) और अपना सामान (अगर कोई हो) ले लिया हो। आगमन का सही गेट चुनकर और अपने ड्राइवर पार्टनर से मिलने के लिए ऐप में दिए गए निर्देशों का पालन करके इंतज़ार के समय के शुल्क से बचें।

  • राइड के अलग-अलग विकल्पों में अलग-अलग ग्रेस पीरियड होते हैं UberX, Uber Comfort और UberXL की माँग पर रिक्वेस्ट की गई राइड के लिए, अपने ड्राइवर पार्टनर से उनके पहुँचने के 2 मिनट के अंदर मिलें, ताकि इंतज़ार के समय का शुल्क न देना पड़े। Uber Black, Uber Black SUV, Uber Premier और Uber Premier SUV के लिए, आपके पास 5 मिनट का समय होगा। दिव्यांग राइडर इंतज़ार के समय के शुल्क में छूट की रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

    Uber रिज़र्व के साथ रिक्वेस्ट करते समय, आपके ड्राइवर पार्टनर को आपकी फ़्लाइट के शेड्यूल में हुए किसी भी बदलाव के बारे में बता दिया जाएगा। UberX, Uber Comfort और UberXL की राइड के लिए, अपनी फ़्लाइट से अधिकतम 45 मिनट बाद अपने ड्राइवर पार्टनर से मिलें ताकि देर होने का शुल्क न देना पड़े। Uber Black, Uber Black SUV, Uber Premier और Uber Premier SUV राइड के लिए, 60 मिनट के अंदर अपने ड्राइवर पार्टनर से मिलें। Uber रिज़र्व के बारे में और जानें।

अपना हवाई अड्डा खोजें

अफ़्रीका

एशिया

भारत

जापान

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड

ऑस्ट्रेलिया

न्यूज़ीलैंड

यूरोप

फ़्रांस

इटली

यूनाइटेड किंगडम

मध्य पूर्व

सऊदी अरब

उत्तरी अमेरिका

कनाडा

संयुक्त राज्य अमेरिका

दक्षिण और मध्य अमेरिका

ब्राज़ील

चिली

कोलंबिया

मेक्सिको

*आगमन का समय सिर्फ़ एक अनुमान है; वास्तविक आगमन पर Uber के नियंत्रण से बाहर के कारण, जैसे कि ट्रैफ़िक का असर हो सकता है।

**Uber यह गारंटी नहीं देता है कि कोई ड्राइवर पार्टनर आपकी राइड की रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ही लेंगे। जैसे ही आपको ड्राइवर पार्टनर की पूरी जानकारी मिल जाती है, आपकी राइड कन्फ़र्म हो जाती है। अगर ड्राइवर ने आपकी ट्रिप की रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली है, तो Uber इसकी गारंटी नहीं दे सकता कि आपकी फ़्लाइट के लैंड होने के वक्त वे पिक-अप के लिए पहुँच जाएँगे।

***इन एयरपोर्ट पर राइड Grab ऐप के ज़रिए उपलब्ध हैं, जो Uber की इकाई नहीं है। Uber थर्ड पार्टी के प्रॉडक्ट और सेवाओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।